Friday 5 January 2018

डे- ट्रेडिंग - रणनीतियाँ ( गति ) - किसी - शुरुआती स्तर के -4- की -12


शुरुआती दिनों के लिए मोमेंटम डे ट्रेडिंग रणनीतियाँ: कदम गाइड द्वारा एक कदम इस साल I8217ve ने मेरी गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियाँ के साथ पूरी तरह से सत्यापित मुनाफे में 173,451 बनाये। सबसे अच्छे, I8217ve ने इन मुनाफे का कारोबार सिर्फ 2 घंटे पर किया। I8217 एम आपको STEP BY STEP मार्गदर्शिका के बारे में जानने के लिए जा रहा है कि इन दिनों के व्यापारिक रणनीतियों से कैसे लाभ होगा। एक साधारण प्रश्न का जवाब देकर शुरू कर देता है। दिन का व्यापार दिन व्यापार क्या होता है, यह एक उच्च कीमत के लिए उन्हें बेचने के इरादे से स्टॉक खरीदने का सरल कार्य है (लघु बेचना व्यापारियों के लिए कम कीमत के लिए कवर करने के इरादे से शेयर बेचते हैं) अफसोस की बात है, सबसे शुरुआती दिन के व्यापारियों के पैसे खो देंगे। व्यापार में जोखिम की एक उच्च राशि शामिल है और शुरुआती व्यापारियों को जल्दी से हजारों डॉलर का नुकसान हो सकता है हालांकि, डे ट्रेडिंग का लुभाना यह तथ्य है कि कुशल व्यापारी छह दिन केवल 2-3 घंटे काम कर सकते हैं (1 महीने में 34,765.95 बनाने के बारे में मेरा ब्लॉग पोस्ट देखें)। सबसे इच्छुक व्यापारियों को वित्तीय आजादी के लिए सुरक्षा और स्वतंत्रता की मांग है। एक सफल व्यापारी होने के लिए आपको एक व्यापारिक रणनीति अपनाना चाहिए मेरे पसंदीदा को मेरी गति व्यापार रणनीति कहा जाता है That8217s क्यों आज I8217m आप के साथ साझा कर रहे हैं आज गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियाँ गति क्या दिन व्यापार सब के बारे में है शुरुआती व्यापारी के रूप में मैंने सीखी पहली चीजों में से एक यह है कि लाभ का एकमात्र तरीका है जो आगे बढ़ रहे शेयरों को खोजना है। अच्छी खबर यह है कि लगभग हर दिन एक स्टॉक है जो 20-30 आगे बढ़ेगा यह सच है। प्रश्न यह है कि इससे पहले कि वे बड़े कदम उठाने से पहले उन स्टॉक को खोजते हैं मैंने जो सबसे बड़ी प्राप्ति की है, मैंने अपनी सफलता हासिल की है, यह है कि जो स्टॉक 20-30 बनाते हैं, वे सब कुछ तकनीकी संकेतक साझा करते हैं। किसी भी आगे जाने से पहले, let8217 एक पल के लिए वापस कदम और अपने आप से पूछें कि हमें एक गति दिवस व्यापार रणनीति से क्या आवश्यकता है सबसे पहले, हमें आगे बढ़ने वाले स्टॉक की जरूरत है। चारों ओर काटते हुए स्टॉक बेकार हैं। तो एक व्यापारी के लिए पहला कदम उन शेयरों को ढूंढना है जो चल रहे हैं। मैं ये ढूंढने के लिए स्टॉक स्कैनर्स का उपयोग करता हूं चरम पर मैं केवल व्यापार स्टॉक इसका मतलब है कि मैं एक साल के एक प्रकार के ईवेंट में एक बार होने वाले स्टॉक की तलाश करता हूं। इस घटना से जुड़े मूल्य कार्रवाई लगभग हमेशा साफ है वॉरियर ट्रेडिंग केस स्टडी दिवस ट्रेडिंग रणनीतियां गति स्टॉक की गतिशीलता स्टॉक सभी स्टॉक में आम में कुछ चीजें हैं अगर हम 5000 शेयरों को केवल सही मानने के लिए मानदंडों के लिए स्कैन करते हैं, तो हम अक्सर एक दिन में 10 से कम शेयरों की सूची रखते हैं I8217ll ये स्टॉक हैं जिनकी क्षमता 20-30 है। ये स्टॉक मैं एक व्यापारी के रूप में रहने के लिए व्यापार करता हूं। मापदंड 2: सशक्त दैनिक चार्ट (स्थानांतरण औसत से ऊपर और पास के कोई प्रतिरोध नहीं)। मापदंड 3: कम से कम 2x औसत औसत का उच्च सापेक्ष मात्रा। (यह आज के समय के लिए वर्तमान मात्रा की औसत मात्रा की तुलना करता है। ये सभी मानक मात्रा संख्याओं को दर्शाते हैं, जो आधी रात को हर रात रीसेट होते हैं।) मानदंड 4 वैकल्पिक है: एक मूल उत्प्रेरक जैसे पीआर, कमाई , एफडीए घोषणा, कार्यकर्ता निवेशक आदि स्टॉक्स मौलिक उत्प्रेरक बिना गति का अनुभव कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो 8217 को तकनीकी ब्रेकआउट कहा जाता है। माई डे ट्रेडिंग रणनीतियों के लिए स्टॉक खोजना स्टॉक स्कैनर्स मुझे गति के लिए मेरे मानदंडों को प्रदर्शित करने वाले शेयरों के प्रकार के लिए पूरे बाजार को स्कैन करने की अनुमति देते हैं I ये स्कैनर एक दिन के व्यापारी के लिए सबसे मूल्यवान उपकरण हैं (व्यापार-विचार शेयर स्कैनर सॉफ्टवेयर देखें)। एक बार स्कैनर मुझे एक चेतावनी देते हैं, तो मैं मोमबत्ती स्टिक चार्ट की समीक्षा करता हूं और पहली पुल वापस पर एक प्रविष्टि प्राप्त करने का प्रयास करता हूं। ज्यादातर व्यापारियों ने इस स्थान पर खरीदारी की होगी, ये खरीदार वॉल्यूम में एक स्पाइक बनाते हैं और परिणामस्वरूप त्वरित मूल्य में बदलाव होता है क्योंकि स्टॉक बढ़ता है शुरुआती व्यापारी के रूप में आप नौकरी वास्तविक समय में प्रवेश खोजने के लिए सीखना है। मैंने 3 विभिन्न प्रकार के स्कैनिंग के लिए स्टॉक स्कैनर के 3 सेट बनाए हैं I मेरे पास मेरी गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियां स्कैनर्स, मेरा रिवर्सल ट्रेडिंग रणनीतियों स्केनर्स और मेरे प्री-मार्केट गैपर स्कैनर हैं I ये 3 स्कैनर मुझे रोजाना कई व्यापारिक अलर्ट देते हैं I चार्ट्स के माध्यम से मैन्युअल रूप से फ्लिप करने के बजाय, मैं तुरंत उन शेयरों को देख सकता हूं जो प्ले में हैं स्टॉक स्कैनर हैं जो हर व्यापारी को आज गर्म स्टॉक खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, चाहे यह 8217 रुपये का पैसा स्टॉक, छोटे कैप्स, या बड़ी टोपी। स्टॉक स्कैनिंग अलर्ट विंडो मेरा पसंदीदा गति दिवस ट्रेडिंग चार्ट पैटर्न बुल फ्लैग मेरे पूर्ण पसंदीदा चार्टिंग पैटर्न हैं, वास्तव में मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं मैंने बुल फ्लैग पैटर्न (बुल फ्लैग पेज को देखें) के लिए एक पूरा पृष्ठ बनाया है। यह पैटर्न कुछ ऐसा है जो हम बाजार में लगभग हर एक दिन देखते हैं, और यह मजबूत शेयरों में कम जोखिम प्रविष्टियां प्रदान करता है कई शुरुआती व्यापारियों के लिए कठिन हिस्सा इन समयों को वास्तविक समय में पा रहे हैं ये शेयर स्टॉक के स्कैनर्स का उपयोग करते हुए आसानी से मिलते हैं जिन्हें मैंने व्यापार विचारों के साथ विकसित किया है। मेरा सर्जरी अप स्कैनर्स तुरंत मुझे पता चलता है कि बाजार में सबसे अधिक रिश्तेदार मात्रा कहाँ है मैं दिन के किसी भी समय मजबूत शेयरों की पहचान करने के लिए स्कैनर्स अलर्ट की समीक्षा करता हूं। एक पैटर्न आधारित व्यापारी के रूप में, मैं उन पैटर्नों की तलाश करता हूं जो निरंतर गति को समर्थन देते हैं। अकेले स्कैनर्स चार्ट पर पैटर्न नहीं पा सकते हैं। यह वह जगह है जहां व्यापारी को अपने कौशल का उपयोग करने के लिए प्रत्येक व्यापार का औचित्य सिद्ध करना चाहिए। बुल फ्लैग पैटर्न के साथ, ब्रेकआउट के बाद एक नया उच्च बनाने के लिए मेरी प्रविष्टि पहली मोमबत्ती है। तो हम बुल फ्लैग की ऊंची हरी मोमबत्तियां बनाने के लिए स्टॉक के लिए स्कैन कर सकते हैं, फिर एक पुलबैक बनाने के लिए 2-3 लाल मोमबत्तियों के लिए प्रतीक्षा करें। पुलबैक के बाद एक नया उच्च बनाने के लिए पहली हरी मोमबत्ती मेरी प्रविष्टि है, पुलबैक के कम से कम मेरे पास। आम तौर पर हम वॉल्यूम स्पाइक को देखते हुए पहली बार मोमबत्ती नए उच्चतर बनाता है। यह हजारों खुदरा व्यापारियों के पदों पर ले जा रहा है और उनके खरीद आदेश भेज रहा है। मोमेंटम डे ट्रेडिंग रणनीतियाँ पैटर्न 1: बुल फ्लैग जोखिम प्रबंधन 101: कहां सेट करें मेरा स्टॉप जब मैं गति शेयर खरीदता हूं तो मैं आमतौर पर पहली पुल के नीचे बस एक कड़ा रुख लगाता हूं। यदि स्टॉप 20 सेंट से अधिक दूर है, तो मैं कम से कम 20 सेंट को बंद करने और दूसरी कोशिश के लिए वापस आना तय कर सकता हूं। कारण मैं 20 प्रतिशत स्टॉप का उपयोग करता हूं क्योंकि मैं हमेशा 2: 1 लाभ हानि अनुपात के साथ व्यापार करना चाहता हूं। दूसरे शब्दों में, अगर मुझे 20 सेंट का जोखिम है, तो यह 8217 एस क्योंकि मुझे 40 सेंट बनाने की क्षमता है। यदि मुझे 50 सेंट या अधिक जोखिम है, तो इसका मतलब है कि मुझे व्यापार को औचित्य के लिए उचित लाभ हानि अनुपात प्राप्त करने के लिए 1.00 या अधिक बनाने की आवश्यकता है। मैं ट्रेडों से बचने की कोशिश करता हूं जहां मुझे व्यापार को सही ठहराने के लिए एक बड़ा लाभ उठाना पड़ता है। अगर मेरे पास 20 प्रतिशत स्टॉप और 40 प्रतिशत लक्ष्य है तो 1.00 स्टॉप और 2.00 मुनाफ़ा लक्ष्य जब I8217m ट्रेडिंग मैं सभी जोखिमों में अपने जोखिम को संतुलित करने की कोशिश करता हूं जोखिम का आकलन करने का सबसे अच्छा तरीका है कि मेरे प्रवेश मूल्य से मेरे स्टॉप पर दूरी देखने के लिए। अगर मेरे पास 20 प्रतिशत का स्टॉप है और 500 I8217ll तक अपना अधिकतम जोखिम रखना चाहते हैं तो 2500 शेयर (2500 x। 20 500) को व्यापार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय का समय लें, गति व्यापार रणनीतियां 9: 30-4 बजे से इस्तेमाल की जा सकती हैं लेकिन मुझे लगता है सुबह लगभग हमेशा व्यापार के लिए सबसे अच्छा समय है। मैं 9:30 am से 8211 11:30 बजे अपने व्यापार पर ध्यान केंद्रित करता हूं। हालांकि, दिन के दौरान किसी भी समय हम एक खबर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो अचानक स्टॉक की भारी मात्रा में मात्रा लाएगा। यह स्टॉक जो पहले दिन में कोई ब्याज नहीं था, अब पहले पुल पर व्यापार करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार है। पहली पुल वापस आम तौर पर एक बैल फ़्लैग के रूप ले लेगा। 11:30 के बाद मैं केवल 5 मिनट चार्ट को बंद करना चाहता हूं। 1min चार्ट मध्य दिन और दोपहर व्यापारिक घंटों में भी टूट जाता है। प्रविष्टि चेकलिस्ट सारांश प्रविष्टि मानदंड 1: गति दिवस ट्रेडिंग चार्ट पैटर्न (बुल फ्लैग या फ्लैट टॉप ब्रेकआउट) प्रवेश मानदंड 2: आपके पास एक तंग स्टॉप है जो 2: 1 लाभ हानि अनुपात का समर्थन करता है प्रवेश मानदंड 3: आपके पास उच्च रिश्तेदार वॉल्यूम (2x या उच्च) और आदर्श रूप से एक उत्प्रेरक के साथ जुड़े। भारी मात्रा का मतलब है कि अधिक लोग देख रहे हैं। प्रवेश मानदंड 4: कम फ्लोट पसंदीदा है। मैं 100 मिलीलीटर शेयरों की तलाश करता हूं, लेकिन 20 मिलियन शेयरों के तहत आदर्श है। आप व्यापार विचारों या ई-सिनल के साथ बकाया फ्लोट पा सकते हैं संकेतक निकलें बाहर निकलें संकेतक 1: मैं अपना पहला लाभ लक्ष्य मारने पर 12 को बेचूँगा I यदि I8217 एम 200 को 200 के लिए खिसकाता है, तो 200 I8217ll को 12 में बेचने के बाद 12। I तब मेरी प्रविष्टि की कीमत में मेरी स्थिति के संतुलन पर मेरी रोकता समायोजित संकेतक 2: अगर मैं पहले से ही 12 बजे बेच चुका हूं, तो लाल को बंद करने वाला पहला मोमबत्ती है निकास सूचक अगर I8217ve पहले से ही 12, I8217ll बेच दिया है लाल मोमबत्तियों के माध्यम से पकड़ जब तक मेरे breakeven रोक doesn8217t हिट संकेतक से बाहर निकलें 3: विस्तार बार मुझे अपरिहार्य उत्क्रमण शुरू होने से पहले अपने लाभ में लॉक करना शुरू कर देता है। एक विस्तार बार एक मोमबत्ती है जो ऊपर फैलती है और मुझे तुरंत 200,400 या अधिक ऊपर डाल देता है जब I8217m बहुत भाग्यशाली है कि स्टॉक स्टॉक की रफ्तार बढ़ाएं I8217m होल्ड हो, तो मैं स्पाइक में बेचता हूं अपने परिणामों का विश्लेषण करें सभी सफल व्यापारियों के सकारात्मक व्यापारिक मीट्रिक होंगे व्यापार आँकड़ों का कैरियर है आपके पास या तो आँकड़े हैं जो रिटर्न या नुकसान उत्पन्न करते हैं जब मैं छात्रों के साथ काम करता हूं तो मैं अपने मुनाफा हानि अनुपात (औसत विजेता बनाम औसत हारे) की समीक्षा करता हूं, और उनकी सफलता का प्रतिशत। यह मुझे बताएगा कि क्या उनके पास कुल पीएल देखने के बिना लाभदायक होने की क्षमता है? प्रत्येक सप्ताह समाप्त होने पर आपको अपने मौजूदा व्यापार मीट्रिक को समझने के लिए अपने परिणामों का विश्लेषण करना होगा। सबसे अच्छे व्यापारी सावधानीपूर्वक व्यापारिक रिकॉर्ड रखते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे 8217 9 इन रिकॉर्डों को मेरे डेटा में दर्ज करने में सक्षम हो सकते हैं ताकि ये समझ सकें कि उनके व्यापार को सुधारने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। मेरे पसंदीदा दिवस ट्रेडिंग रणनीतियों की कुछ शुरुआती दिनों के लिए ट्रेडिंग रणनीतियाँ (गति): 12 का कक्षा 1 यहां टिक्टर टीवी पर हमारे लाइव स्ट्रीमिंग चैनल देखें: टिकर। ट्वेंडाविद्रेवायरियर मैं शुरुआती व्यापारियों के लिए डे ट्रेडिंग रणनीतियां सिखाता हूं। मैं गप एंड जीओ और ट्रेंड फाइंडिंग स्ट्रैटजीज सहित गति व्यापार रणनीति पर ध्यान केंद्रित करता हूं। हमारी सभी कक्षाएं वाययरीट्रेडिंग में तत्काल स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं। एक आदमी को एक मछली दीजिए और आप उसे एक दिन के लिए मछली खिलाकर मछली में मछली सिखाते हैं और आप उसे जीवन भर के लिए भोजन करते हैं दिन व्यापार के बारे में जानें और जानें कि कैसे दिन के कारोबारियों और स्विंग ट्रेडर्स के रूप में स्विंग ट्रेडिंग हमारा मिशन सरल है। हम उन शेयरों की तलाश कर रहे हैं जिनकी उम्मीद हम उम्मीदवार दिशा में ले जाएंगे। हम एक पूर्वनिर्धारित स्टॉप लेवल और लाभ लक्ष्य के साथ एक स्थान लेना चाहते हैं। आसान सही लगता है बहुत सारे तरीकों से यह है लेकिन बाजार का कारोबार करने के लिए सचमुच हजारों विभिन्न रणनीतियों हैं। प्रत्येक व्यापारी के व्यापार के लिए एक अद्वितीय दृष्टिकोण है। हमारा लक्ष्य आपको हमारी रणनीतियों को सिखाना है मैंने शुरुआती लोगों के लिए लाभदायक व्यापार रणनीतियों की एक श्रृंखला विकसित की है। हमारा व्यापार पाठ्यक्रम एक सफल व्यापार के सबसे मौलिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करता है। चार्ट पैटर्न: जोखिम प्रबंधन और उचित स्टॉक चयन को समझने के बाद, हम आपको चार्ट पर स्टॉक पैटर्न खोजने का तरीका सिखाते हैं। ये पैटर्न हम कैसे अपने जोखिम और इनाम के आधार पर हैं हम ऐसे चार्ट पैटर्न की खोज करते हैं जो समर्थन और प्रतिरोध के अच्छी तरह परिभाषित क्षेत्रों हैं। हम पिछले समर्थन स्तरों का उपयोग हमारे स्टॉप प्राइस या हमारे जोखिम के रूप में करेंगे, और हम पिछले प्रतिरोध क्षेत्रों को देखते हैं जैसे कि हमारा प्रारंभिक लाभ लक्ष्य, या हमारा इनाम अगर लाभ बनाम हानि अनुपात 2: 1 है, तो हम व्यापार ले लेंगे। मैं दोनों दिन की व्यापारिक रणनीतियों और स्विंग ट्रेडिंग रणनीतियों को सिखाता हूं। दिन के कारोबार के लिए हम मुख्य रूप से 5min चार्ट पर ध्यान देते हैं जबकि स्विंग व्यापारियों को दैनिक चार्ट पर अधिक ध्यान दिया जाता है। सामान्य में पैटर्न समान हैं मैं व्यापारियों को सिखाता हूं कि बुल फ्लैग, भालू झंडे, फ्लैट टॉप, फ्लैट बॉटम और रबर बैंड रिवर्सल सेटअप सहित वास्तविक समय में पैटर्न कैसे ढूंढें। ट्रेडिंग रणनीतियों सीखना जोखिम प्रबंधन, उचित स्टॉक चयन, और चार्ट पैटर्न महत्वपूर्ण है, लेकिन वे अकेले एक व्यापारिक रणनीति नहीं बनाते हैं एक ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी की आवश्यकता होती है दिन के समय, जब आप इन ट्रेडों को लेते हैं, आप किस प्रकार के शेयरों को व्यापार करना पसंद करते हैं, आप कितने सफलता की उम्मीद करते हैं। हमारे सभी छात्रों को पपर्ट्रैड की आवश्यकता है और मुझे साबित करना होगा कि वे सफलता के प्रतिशत पर व्यापार कर सकते हैं जो असली व्यापार को औचित्य के लिए पर्याप्त है। यदि आप डेमो खाते में पैसे नहीं कमा सकते हैं, तो आपके पास कोई वास्तविक व्यापार नहीं है। हमने छात्रों को सीखते हुए कागज व्यापार को प्रोत्साहित करके लाखों डॉलर सैकड़ों बचाए हैं। आने वाले समय के लिए बाजार यहां होगा। आपके लिए अभी महत्वपूर्ण बात यह है कि बाजार को सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए कौशल विकसित करना। आप सीख लेंगे कि एक बार जब आप लगातार 20.00 बजे तक कौशल बनाए रखते हैं तो यह 200 से ज्यादा बड़ा आकार बनाते हैं। फिर 2000 को बनाने के लिए यह सब फिर से होता है, बड़ा शेयर आकार। सबसे मुश्किल हिस्सा लगातार हरे रंग की है, सिर्फ 20 दिन। इसलिए हमारे सभी विद्यार्थियों के लिए हमारा पहला लक्ष्य है। कम से कम 3 महीनों के लिए लाभदायक व्यापार प्रति सप्ताह 45 दिन यहां हमारे फ्री डे ट्रेडिंग चैट रूम में शामिल हों: योद्धाओं के लिए मुफ्त दिन-ट्रेडिंग-चैट रूम: शुरुआती दिनों के लिए मोमेंटम डे ट्रेडिंग रणनीतियों: चरण गाइड द्वारा एक कदम इस वर्ष I8217ve ने मेरी गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियों के साथ पूरी तरह से सत्यापित मुनाफे में 173,451 बनाये। सबसे अच्छे, I8217ve ने इन मुनाफे का कारोबार सिर्फ 2 घंटे पर किया। I8217 एम आपको STEP BY STEP मार्गदर्शिका के बारे में जानने के लिए जा रहा है कि इन दिनों के व्यापारिक रणनीतियों से कैसे लाभ होगा। एक साधारण प्रश्न का जवाब देकर शुरू कर देता है। दिन का व्यापार दिन व्यापार क्या होता है, यह एक उच्च कीमत के लिए उन्हें बेचने के इरादे से स्टॉक खरीदने का सरल कार्य है (लघु बेचना व्यापारियों के लिए कम कीमत के लिए कवर करने के इरादे से शेयर बेचते हैं) अफसोस की बात है, सबसे शुरुआती दिन के व्यापारियों के पैसे खो देंगे। व्यापार में जोखिम की एक उच्च राशि शामिल है और शुरुआती व्यापारियों को जल्दी से हजारों डॉलर का नुकसान हो सकता है हालांकि, डे ट्रेडिंग का लुभाना यह तथ्य है कि कुशल व्यापारी छह दिन केवल 2-3 घंटे काम कर सकते हैं (1 महीने में 34,765.95 बनाने के बारे में मेरा ब्लॉग पोस्ट देखें)। सबसे इच्छुक व्यापारियों को वित्तीय आजादी के लिए सुरक्षा और स्वतंत्रता की मांग है। एक सफल व्यापारी होने के लिए आपको एक व्यापारिक रणनीति अपनाना चाहिए मेरे पसंदीदा को मेरी गति व्यापार रणनीति कहा जाता है That8217s क्यों आज I8217m आप के साथ साझा कर रहे हैं आज गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियाँ गति क्या दिन व्यापार सब के बारे में है शुरुआती व्यापारी के रूप में मैंने सीखी पहली चीजों में से एक यह है कि लाभ का एकमात्र तरीका है जो आगे बढ़ रहे शेयरों को खोजना है। अच्छी खबर यह है कि लगभग हर दिन एक स्टॉक है जो 20-30 आगे बढ़ेगा यह सच है। प्रश्न यह है कि इससे पहले कि वे बड़े कदम उठाने से पहले उन स्टॉक को खोजते हैं मैंने जो सबसे बड़ी प्राप्ति की है, मैंने अपनी सफलता हासिल की है, यह है कि जो स्टॉक 20-30 बनाते हैं, वे सब कुछ तकनीकी संकेतक साझा करते हैं। किसी भी आगे जाने से पहले, let8217 एक पल के लिए वापस कदम और अपने आप से पूछें कि हमें एक गति दिवस व्यापार रणनीति से क्या आवश्यकता है सबसे पहले, हमें आगे बढ़ने वाले स्टॉक की जरूरत है। चारों ओर काटते हुए स्टॉक बेकार हैं। तो एक व्यापारी के लिए पहला कदम उन शेयरों को ढूंढना है जो चल रहे हैं। मैं ये ढूंढने के लिए स्टॉक स्कैनर्स का उपयोग करता हूं चरम पर मैं केवल व्यापार स्टॉक इसका मतलब है कि मैं एक साल के एक प्रकार के ईवेंट में एक बार होने वाले स्टॉक की तलाश करता हूं। इस घटना से जुड़े मूल्य कार्रवाई लगभग हमेशा साफ है वॉरियर ट्रेडिंग केस स्टडी दिवस ट्रेडिंग रणनीतियां गति स्टॉक की गतिशीलता स्टॉक सभी स्टॉक में आम में कुछ चीजें हैं अगर हम 5000 शेयरों को केवल सही मानने के लिए मानदंडों के लिए स्कैन करते हैं, तो हम अक्सर एक दिन में 10 से कम शेयरों की सूची रखते हैं I8217ll ये स्टॉक हैं जिनकी क्षमता 20-30 है। ये स्टॉक मैं एक व्यापारी के रूप में रहने के लिए व्यापार करता हूं। मापदंड 2: सशक्त दैनिक चार्ट (स्थानांतरण औसत से ऊपर और पास के कोई प्रतिरोध नहीं)। मापदंड 3: कम से कम 2x औसत औसत का उच्च सापेक्ष मात्रा। (यह आज के समय के लिए वर्तमान मात्रा की औसत मात्रा की तुलना करता है। ये सभी मानक मात्रा संख्याओं को दर्शाते हैं, जो आधी रात को हर रात रीसेट होते हैं।) मानदंड 4 वैकल्पिक है: एक मूल उत्प्रेरक जैसे पीआर, कमाई , एफडीए घोषणा, कार्यकर्ता निवेशक आदि स्टॉक्स मौलिक उत्प्रेरक बिना गति का अनुभव कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो 8217 को तकनीकी ब्रेकआउट कहा जाता है। माई डे ट्रेडिंग रणनीतियों के लिए स्टॉक खोजना स्टॉक स्कैनर्स मुझे गति के लिए मेरे मानदंडों को प्रदर्शित करने वाले शेयरों के प्रकार के लिए पूरे बाजार को स्कैन करने की अनुमति देते हैं I ये स्कैनर एक दिन के व्यापारी के लिए सबसे मूल्यवान उपकरण हैं (व्यापार-विचार शेयर स्कैनर सॉफ्टवेयर देखें)। एक बार स्कैनर मुझे एक चेतावनी देते हैं, तो मैं मोमबत्ती स्टिक चार्ट की समीक्षा करता हूं और पहली पुल वापस पर एक प्रविष्टि प्राप्त करने का प्रयास करता हूं। ज्यादातर व्यापारियों ने इस स्थान पर खरीदारी की होगी, ये खरीदार वॉल्यूम में एक स्पाइक बनाते हैं और परिणामस्वरूप त्वरित मूल्य में बदलाव होता है क्योंकि स्टॉक बढ़ता है शुरुआती व्यापारी के रूप में आप नौकरी वास्तविक समय में प्रवेश खोजने के लिए सीखना है। मैंने 3 विभिन्न प्रकार के स्कैनिंग के लिए स्टॉक स्कैनर के 3 सेट बनाए हैं I मेरे पास मेरी गति दिवस ट्रेडिंग रणनीतियां स्कैनर्स, मेरा रिवर्सल ट्रेडिंग रणनीतियों स्केनर्स और मेरे प्री-मार्केट गैपर स्कैनर हैं I ये 3 स्कैनर मुझे रोजाना कई व्यापारिक अलर्ट देते हैं I चार्ट्स के माध्यम से मैन्युअल रूप से फ्लिप करने के बजाय, मैं तुरंत उन शेयरों को देख सकता हूं जो प्ले में हैं स्टॉक स्कैनर हैं जो हर व्यापारी को आज गर्म स्टॉक खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, चाहे यह 8217 रुपये का पैसा स्टॉक, छोटे कैप्स, या बड़ी टोपी। स्टॉक स्कैनिंग अलर्ट विंडो मेरा पसंदीदा गति दिवस ट्रेडिंग चार्ट पैटर्न बुल फ्लैग मेरे पूर्ण पसंदीदा चार्टिंग पैटर्न हैं, वास्तव में मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं मैंने बुल फ्लैग पैटर्न (बुल फ्लैग पेज को देखें) के लिए एक पूरा पृष्ठ बनाया है। यह पैटर्न कुछ ऐसा है जो हम बाजार में लगभग हर एक दिन देखते हैं, और यह मजबूत शेयरों में कम जोखिम प्रविष्टियां प्रदान करता है कई शुरुआती व्यापारियों के लिए कठिन हिस्सा इन समयों को वास्तविक समय में पा रहे हैं ये शेयर स्टॉक के स्कैनर्स का उपयोग करते हुए आसानी से मिलते हैं जिन्हें मैंने व्यापार विचारों के साथ विकसित किया है। मेरा सर्जरी अप स्कैनर्स तुरंत मुझे पता चलता है कि बाजार में सबसे अधिक रिश्तेदार मात्रा कहाँ है मैं दिन के किसी भी समय मजबूत शेयरों की पहचान करने के लिए स्कैनर्स अलर्ट की समीक्षा करता हूं। एक पैटर्न आधारित व्यापारी के रूप में, मैं उन पैटर्नों की तलाश करता हूं जो निरंतर गति को समर्थन देते हैं। अकेले स्कैनर्स चार्ट पर पैटर्न नहीं पा सकते हैं। यह वह जगह है जहां व्यापारी को अपने कौशल का उपयोग करने के लिए प्रत्येक व्यापार का औचित्य सिद्ध करना चाहिए। बुल फ्लैग पैटर्न के साथ, ब्रेकआउट के बाद एक नया उच्च बनाने के लिए मेरी प्रविष्टि पहली मोमबत्ती है। तो हम बुल फ्लैग की ऊंची हरी मोमबत्तियां बनाने के लिए स्टॉक के लिए स्कैन कर सकते हैं, फिर एक पुलबैक बनाने के लिए 2-3 लाल मोमबत्तियों के लिए प्रतीक्षा करें। पुलबैक के बाद एक नया उच्च बनाने के लिए पहली हरी मोमबत्ती मेरी प्रविष्टि है, पुलबैक के कम से कम मेरे पास। आम तौर पर हम वॉल्यूम स्पाइक को देखते हुए पहली बार मोमबत्ती नए उच्चतर बनाता है। यह हजारों खुदरा व्यापारियों के पदों पर ले जा रहा है और उनके खरीद आदेश भेज रहा है। मोमेंटम डे ट्रेडिंग रणनीतियाँ पैटर्न 1: बुल फ्लैग जोखिम प्रबंधन 101: कहां सेट करें मेरा स्टॉप जब मैं गति शेयर खरीदता हूं तो मैं आमतौर पर पहली पुल के नीचे बस एक कड़ा रुख लगाता हूं। यदि स्टॉप 20 सेंट से अधिक दूर है, तो मैं कम से कम 20 सेंट को बंद करने और दूसरी कोशिश के लिए वापस आना तय कर सकता हूं। कारण मैं 20 प्रतिशत स्टॉप का उपयोग करता हूं क्योंकि मैं हमेशा 2: 1 लाभ हानि अनुपात के साथ व्यापार करना चाहता हूं। दूसरे शब्दों में, अगर मुझे 20 सेंट का जोखिम है, तो यह 8217 एस क्योंकि मुझे 40 सेंट बनाने की क्षमता है। यदि मुझे 50 सेंट या अधिक जोखिम है, तो इसका मतलब है कि मुझे व्यापार को औचित्य के लिए उचित लाभ हानि अनुपात प्राप्त करने के लिए 1.00 या अधिक बनाने की आवश्यकता है। मैं ट्रेडों से बचने की कोशिश करता हूं जहां मुझे व्यापार को सही ठहराने के लिए एक बड़ा लाभ उठाना पड़ता है। अगर मेरे पास 20 प्रतिशत स्टॉप और 40 प्रतिशत लक्ष्य है तो 1.00 स्टॉप और 2.00 मुनाफ़ा लक्ष्य जब I8217m ट्रेडिंग मैं सभी जोखिमों में अपने जोखिम को संतुलित करने की कोशिश करता हूं जोखिम का आकलन करने का सबसे अच्छा तरीका है कि मेरे प्रवेश मूल्य से मेरे स्टॉप पर दूरी देखने के लिए। अगर मेरे पास 20 प्रतिशत का स्टॉप है और 500 I8217ll तक अपना अधिकतम जोखिम रखना चाहते हैं तो 2500 शेयर (2500 x। 20 500) को व्यापार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय का समय लें, गति व्यापार रणनीतियां 9: 30-4 बजे से इस्तेमाल की जा सकती हैं लेकिन मुझे लगता है सुबह लगभग हमेशा व्यापार के लिए सबसे अच्छा समय है। मैं 9:30 am से 8211 11:30 बजे अपने व्यापार पर ध्यान केंद्रित करता हूं। हालांकि, दिन के दौरान किसी भी समय हम एक खबर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो अचानक स्टॉक की भारी मात्रा में मात्रा लाएगा। यह स्टॉक जो पहले दिन में कोई ब्याज नहीं था, अब पहले पुल पर व्यापार करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार है। पहली पुल वापस आम तौर पर एक बैल फ़्लैग के रूप ले लेगा। 11:30 के बाद मैं केवल 5 मिनट चार्ट को बंद करना चाहता हूं। 1min चार्ट मध्य दिन और दोपहर व्यापारिक घंटों में भी टूट जाता है। प्रविष्टि चेकलिस्ट सारांश प्रविष्टि मानदंड 1: गति दिवस ट्रेडिंग चार्ट पैटर्न (बुल फ्लैग या फ्लैट टॉप ब्रेकआउट) प्रवेश मानदंड 2: आपके पास एक तंग स्टॉप है जो 2: 1 लाभ हानि अनुपात का समर्थन करता है प्रवेश मानदंड 3: आपके पास उच्च रिश्तेदार वॉल्यूम (2x या उच्च) और आदर्श रूप से एक उत्प्रेरक के साथ जुड़े। भारी मात्रा का मतलब है कि अधिक लोग देख रहे हैं। प्रवेश मानदंड 4: कम फ्लोट पसंदीदा है। मैं 100 मिलीलीटर शेयरों की तलाश करता हूं, लेकिन 20 मिलियन शेयरों के तहत आदर्श है। आप व्यापार विचारों या ई-सिनल के साथ बकाया फ्लोट पा सकते हैं संकेतक निकलें बाहर निकलें संकेतक 1: मैं अपना पहला लाभ लक्ष्य मारने पर 12 को बेचूँगा I यदि I8217 एम 200 को 200 के लिए खिसकाता है, तो 200 I8217ll को 12 में बेचने के बाद 12। I तब मेरी प्रविष्टि की कीमत में मेरी स्थिति के संतुलन पर मेरी रोकता समायोजित संकेतक 2: अगर मैं पहले से ही 12 बजे बेच चुका हूं, तो लाल को बंद करने वाला पहला मोमबत्ती है निकास सूचक अगर I8217ve पहले से ही 12, I8217ll बेच दिया है लाल मोमबत्तियों के माध्यम से पकड़ जब तक मेरे breakeven रोक doesn8217t हिट संकेतक से बाहर निकलें 3: विस्तार बार मुझे अपरिहार्य उत्क्रमण शुरू होने से पहले अपने लाभ में लॉक करना शुरू कर देता है। एक विस्तार बार एक मोमबत्ती है जो ऊपर फैलती है और मुझे तुरंत 200,400 या अधिक ऊपर डाल देता है जब I8217m बहुत भाग्यशाली है कि स्टॉक स्टॉक की रफ्तार बढ़ाएं I8217m होल्ड हो, तो मैं स्पाइक में बेचता हूं अपने परिणामों का विश्लेषण करें सभी सफल व्यापारियों के सकारात्मक व्यापारिक मीट्रिक होंगे व्यापार आँकड़ों का कैरियर है आपके पास या तो आँकड़े हैं जो रिटर्न या नुकसान उत्पन्न करते हैं जब मैं छात्रों के साथ काम करता हूं तो मैं अपने मुनाफा हानि अनुपात (औसत विजेता बनाम औसत हारे) की समीक्षा करता हूं, और उनकी सफलता का प्रतिशत। यह मुझे बताएगा कि क्या उनके पास कुल पीएल देखने के बिना लाभदायक होने की क्षमता है? प्रत्येक सप्ताह समाप्त होने पर आपको अपने मौजूदा व्यापार मीट्रिक को समझने के लिए अपने परिणामों का विश्लेषण करना होगा। सबसे अच्छे व्यापारी सावधानीपूर्वक व्यापारिक रिकॉर्ड रखते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे 8217 9 इन रिकॉर्डों को मेरे डेटा में दर्ज करने में सक्षम हो सकते हैं ताकि ये समझ सकें कि उनके व्यापार को सुधारने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। मेरी पसंदीदा दिवस ट्रेडिंग रणनीतियाँ की कुछ

No comments:

Post a Comment